Galway Business Success Story | Galway Rohit Sharma ( Star Royal President) Success Story

Galway Business Success Story 

एक विजेता जिसने जीवन में सभी कठिनाइयों को चुनौती दी

किसी ने ठीक ही कहा है कि "अगर मैं रास्ते पर चलता रहा तो चलने में माहिर बन जाऊंगा, या तो मुझे मंजिल मिल जाएगी या मैं एक अच्छा यात्री बन जाऊंगा।" अक्सर जब हम कोई नया सफर, नया प्रयोग या नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो हमारे दिल में कई तरह की जटिलताएं आ जाती हैं। 

प्रश्न कई प्रकार के होते हैं, लेकिन जो व्यक्ति अपनी आस्था को इनसे अलग रखता है, उसे सफलता अवश्य ही प्राप्त होती है।

Galway Business Success Story

आलीशान घर, सामने खड़ी चमचमाती कार और सजे-धजे सूट में बैठकर लोग आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा का क्या हाल है। लेकिन इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता कि रोहित शर्मा कुछ साल पहले एक साधारण इंसान हुआ करते थे। फिर कुछ ऐसा हुआ कि पूरी तस्वीर ही बदल गई। 

कैसे बदली ये तस्वीर जानने के लिए मैं रोहित शर्मा आपको अपनी कहानी सुनाता हूं। मैं पटना, बिहार से हूँ। मैंने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है। पढ़ाई छोड़ने के बाद मुझे जीने के लिए कुछ करना था इसलिए मैंने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। 

मैंने अक्सर लोगों को लग्जरी गाड़ियों में बैठे देखा है। होटलों के सामने घूमते हुए मैं इन लोगों की खूबसूरत जिंदगी देखता था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मेरे जीवन में इन सब चीजों की कमी क्यों है।

इस तरह चीजें बदल गईं

मेरा जीवन एक अलग पैटर्न पर चल रहा था और आगे बढ़ता रहेगा लेकिन समय के साथ बदलाव की लहर आई और सब कुछ बदल गया। मेरे एक चचेरे भाई श्री रमेश कुमार सिंह हैं जो गॉलवे बिजनेस में अध्यक्ष हैं। एक दिन मेरे पास उनका फोन आया और उसके बाद उन्होंने कहा, 

मेरे विचार में एक ऐसा व्यवसाय है जो आपके आर्थिक संकट को हमेशा के लिए दूर कर देगा और सपने भी पूरे होंगे।" मेरा मानना ​​है कि जब जीवन में बदलाव लाने का समय आता है तो नियति उसे कर देती है।

ऐसे में मैंने अपने भाई के फोन को समय बदलने के अवसर के रूप में देखा और अपने भाई के साथ गॉलवे के बिजनेस प्रेजेंटेशन को देखने के लिए तैयार हो गया।

मन में संशय

सफल लोगों की सफलता की कहानियां सुनने के बाद मुझे लगा कि मेरी अपनी पहचान है लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो दिन में दो वक्त का खाना भी नहीं खरीद पाते हैं।

आज वे दूसरों का समर्थन कर रहे हैं। वे लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बने और एक मिसाल कायम की। अगर वे ऐसा कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं कर सकता। मैं जरूर करूंगा और खुद ही दिखाऊंगा।

सच कहूं तो यह सब देखकर मैं बहुत उत्साहित था। मुझे लगने लगा था कि अब मैं कुछ ही दिनों में बड़ी रकम कमा लूंगा। यह इसलिए भी संभव हुआ क्योंकि गॉलवे बिजनेस में बहुत से लोगों ने बहुत ही कम समय में अच्छा पैसा कमाया है। 

लेकिन मैं उनके पीछे की मेहनत और ट्रेनिंग नहीं देख पाया। हालांकि मेरे सीनियर ने मुझे ट्रेनिंग के बारे में समझाया था। मैंने अपने वरिष्ठ की सलाह की अवहेलना करते हुए प्रशिक्षण नहीं लिया और लोगों को उनकी पसंद के अनुसार व्यावसायिक प्रस्तुति देखने के लिए बुलाने लगा।

मेरे कॉल पर कुछ लोग गॉलवे का बिजनेस प्रेजेंटेशन देखने आए लेकिन जब उन्होंने मुझसे बिजनेस के बारे में सवाल पूछना शुरू किया तो मैं कुछ नहीं बता सका क्योंकि मैंने न तो ट्रेनिंग ली और न ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया। 

तो मैं बिजनेस में फेल हो गया लेकिन जब मेरी अपलाइन ने यह सुना तो उन्होंने मुझे समझाया और ट्रेनिंग लेने के लिए प्रेरित किया। इन सब घटनाओं के बाद मैंने एक सबक सीखा और चुनौती भी, जिसे मैंने स्वीकार किया और अपने आप में सुधार करने लगी। मुझे पहली बार सफलता मिली है। 

अब लोग मेरी बात सुन रहे थे और मैं उनके सवालों का जवाब बड़ी आसानी से दे रहा था। धीरे-धीरे मेरी डाउनलाइन बनने लगी।

मेरे जीवन में एक समय था जब मेरा परिवार मुझे व्यवसाय से बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रहा था। अब मेरा पूरा परिवार इस बिजनेस में मेरा पूरा साथ दे रहा है। 

कुछ दिन पहले मैं मुश्किल से रुपये कमा पाता था। एक दिन में 200 और आज मैं हर महीने लाखों में कमा रहा हूं। मैं आज भी वही रोहित शर्मा हूं और ये दुनिया भी वही है। 

बस दुनिया का नजारा बदल गया है जो ग्लेज ने मुझे दिया है। जिसके कारण आज मेरी गिनती अपने क्षेत्र के संपन्न लोगों में होती है। मुझे इस व्यवसाय से यही सब चाहिए था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.