Galway Business Success Story | Galway Yelimela Mahender Reddy (Star Royal President ) Success Story

Galway Business Success Story

 एक जवान आदमी जो अपनी किस्मत से लड़ता है

एक परिवार के सुखी जीवन की नींव युवा होती है। नींव जितनी मजबूत होगी, इमारत उतनी ही ऊंची होगी।

दरअसल, जब तक एक परिवार का विकास नहीं होगा, तब तक समाज का विकास नहीं होगा और समाज के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। इसलिए, युवाओं को राष्ट्र निर्माता के रूप में लेबल किया गया है।

हमारी कहानी का नायक भी एक युवा है जो गॉलवे बिजनेस के अपने जुनून के कारण आज अपने परिवार की सबसे मजबूत नींव बन गया है। गॉलवे बिजनेस में स्टार रॉयल प्रेसिडेंट येली मेला महेंद्र रेड्डी के घर आज लग्जरी, महंगी कारों और करोड़ों की संपत्ति की सारी सुख-सुविधाएं हैं। 

सफलता के मामले में वह उम्र में छोटा हो सकता है, वह सबसे वरिष्ठ है। ऐसा कहा जाता है कि चमकते सोने की कीमत हर कोई नहीं जानता, लेकिन शुद्ध सोना बनाने के पीछे के संघर्ष को कम ही लोग जानते हैं। तो आइए सुनते हैं,

येली मेला महेंद्र रेड्डी के संघर्ष से लेकर सफलता तक की कहानी अपने आप में।

गरीबी से युद्ध

अपने जीवन के सबसे कठिन दौर को याद करते हुए येली मेला कहते हैं कि जिस घर में मैं पैदा हुआ था वह तेलंगाना के रंगारेड्डी इलाके में पड़ता है। मेरे पिता एक किसान थे और हमें बहुत सारे वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा। हमें भरपेट खाना भी नहीं मिल पाता था। 

परिवार का कमाने वाला एक ही व्यक्ति था, जो चार लोगों का पेट भरता था। जैसे-जैसे मैं बड़ा हो रहा था, मैंने देखा कि घर की आर्थिक समस्याएँ बदतर होती जा रही थीं और फिर मैंने उसी दिन फैसला किया कि चाहे कुछ भी हो, मैं अपने परिवार को गरीबी के जाल से निकाल लूँगा।

गॉलवे बिजनेस के साथ

"मैंने कहीं सुना है कि अवसर आपके जीवन के दरवाजे पर एक या दो बार दस्तक देते हैं और यदि आप उस अवसर को चूक गए तो यदि आप जीवन भर दरवाजा खुला रखते हैं, तो वह अवसर वापस नहीं आता है। यही सोचकर मैंने गॉलवे का बिजनेस करने का फैसला किया। 

अगस्त 2013 में मेरे पास एक मौका था, लेकिन अभी भी संघर्ष और सीखने के नए चरण देखने को मिले थे। जब मैंने व्यवसाय करना शुरू किया तो ज्यादातर लोगों ने मुझे हतोत्साहित करने की कोशिश की। लोग उनका यह कहकर मजाक उड़ाते थे कि वह गलत धंधे में फंस गए हैं। यह सुनकर घरवाले भी मायूस हो गए लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी।'

असफलता से सीखा

हताशा में उन्होंने गॉलवे व्यवसाय में लगन से काम लिया और उनके लिए सफलता के द्वार खुल गए। यहां उन्होंने वही गलती की जो एक खिलाड़ी अक्सर खेल के मैदान में करता है। बिना प्रशिक्षण के व्यवसाय के क्षेत्र में प्रवेश करना भूल थी।

जिन लोगों से मैंने व्यापार करने के लिए संपर्क किया उनमें से अधिकांश ने मना कर दिया। फिर मैंने बिजनेस छोड़ने का फैसला किया लेकिन उस समय मेरे अपलाइन और सीनियर्स ने मेरा ख्याल रखा और मुझसे कहा कि बिना ट्रेनिंग के बिजनेस करना बिना पंखों के उड़ने जैसा है, 

जहां गिरना तय है। उनके मार्गदर्शन में मैंने गॉलवे बिजनेस से जुड़ी हर ट्रेनिंग ली। हॉट, वार्म और कोल्ड लिस्ट वाले लोगों का प्रशिक्षण हो, मैंने सीखा कि कैसे ठीक से संपर्क किया जाए, बिजनेस प्लान या उत्पाद डेमो देखे। ट्रेनिंग के बाद मैंने सबसे पहले खुद गॉलवे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया, 

साथ ही अपने परिवार के सदस्यों के साथ-साथ रिश्तेदारों को भी उत्पाद दिए। इसका फायदा यह हुआ कि मेरी रिटेलिंग बढ़ने लगी और दोस्तों और रिश्तेदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने लगी।

मेरी किस्मत तारे की तरह चमकने लगी

येली मेला के अनुसार, "इस तरह मेरे भाग्य का सितारा चमकने लगा और करीब 4 महीने में मैं स्टार प्रेसिडेंट बन गया।" धीरे-धीरे उनकी अपलाइन की कड़ी मेहनत और समर्थन ने मदद की। स्टार रॉयल प्रेसिडेंट बनने के लिए। गरीबी के दिनों में जो सपने देखता था, उन सभी को पूरा करके। 

कल्पना कीजिए कि मेरा पहला प्रोत्साहन 1600 रुपये था और मेरा उच्चतम प्रोत्साहन लगभग 22 लाख रुपये था"। यह सिर्फ गॉलवे बिजनेस में ही संभव है। यहां सभी को उठने का मौका दिया जाता है। मेरे पिता का सपना जमीन और ट्रैक्टर खरीदने का था, इसलिए मैंने उनके लिए जमीन और ट्रैक्टर खरीदे। 

अपने शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने दो कारें ऑल्टो और डस्टर और रॉयल एनफील्ड भी खरीदीं। जल्द ही तीसरी कार खरीदेंगे। इसके अलावा मैंने बेस्ट लोकेशन पर दो फ्लैट भी खरीदे हैं। 4-5 महीने में विकाराबाद जिले में मेरा आलीशान घर होगा। 

मैं इस घर के निर्माण में करीब 80 लाख से 1 करोड़ रुपए खर्च कर रहा हूं। सबसे बड़ी बात यह है कि मैंने जिससे प्यार किया उससे शादी की और शादी इतनी शाही थी कि लोगों ने उस इलाके में कभी नहीं देखा था।


कुल मिलाकर गॉलवे बिजनेस ने उन्हें एक ऐसी मजबूत बुनियाद बना दी है, जिस पर उनके परिवार की नहीं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों की समृद्धि का भवन वर्षों तक टिका रहेगा। अपनी उम्र का ऐसा सफल व्यक्ति मिलना मुश्किल है। अपने समाज के सबसे प्रसिद्ध और सफल व्यवसायी कहे जाने पर उनका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.