Galway Business Success Story | Galway Subodra Devi (Royal President) GDD Success Story

मैं भागलपुर, बिहार से हूँ। एक गरीब किसान की पत्नी होने के कारण मुझे मुश्किल से दो वक्त का खाना भी मिल पाता था। मेरी तीन बेटियों और दो बेटों सहित मेरे परिवार में सात लोग हैं जो पूरी तरह से कृषि पर निर्भर थे। हालत यह थी कि सूखा होगा या बाढ़ आएगी तो भुखमरी होगी।

 Galway Subodra Devi (Royal President) GDD

मैं एक अशिक्षित महिला हूं जो परिवार चलाने के लिए सब्जियां उगाती थी और उन्हें बाजार में बेचती थी। मेरे अपलाइन बबलू जी, जो मेरे दामाद भी हैं, 

मुझे हमेशा एक बात बताते थे कि अगर आप मेरे साथ सब्जी उगाने और बेचने के काम में काम करते हैं, तो आप इससे कई गुना ज्यादा पैसा कमाएंगे। फिर भी मैं एक ही बात बार-बार कहता रहता हूँ कि तुम पढ़े-लिखे हो और मैं अनपढ़ हूँ, भला मैं क्या करूँगा?

फिर एक दिन अचानक मेरी बड़ी बेटी ने फोन किया, उसने कहा कि वह बहुत खुश है क्योंकि उसके पति बबलू जी को उसकी पसंद का काम मिला है। अब मैं बबलू जी से पूछने लगा कि यह क्या काम है? क्या तुम मुझे बता सकते हो? उन्होंने कहा कि पहले आप समय निकाल कर मेरे साथ बैठिए, फिर मैं आपको इस काम के बारे में सब कुछ बता देता हूं और इसी के चलते मैं भागलपुर में कंपनी के बिजनेस सेमिनार में पहुंचा.

गॉलवे बिजनेस के सकारात्मक वाइब्स

मुझे वहां का दोस्ताना माहौल बहुत पसंद आया। लोग बड़े प्यार से एक-दूसरे को गले लगा रहे थे, बड़ों के पैर छू रहे थे, किसी ने मेरे पैर भी छुए थे, कोई मुझे बहन कह रहा था, तो कोई मां। यकीन मानिए मेरी आंखों में खुशी के आंसू आ गए कि मेरे जैसे गरीब

अनपढ़ सब्जी विक्रेता को यहां सूट टाई पहने पढ़े-लिखे बच्चों को कितना सम्मान दिया जा रहा है. जबकि गांव में भी बिना किसी कारण के कोई किसी के पैर नहीं छूता है, जबकि इस कंपनी में इतने अच्छे संस्कार सिखाए जा रहे हैं, यह बात मेरे दिल को छू गई और मुझे ग्लेज़ कंपनी का गहरा विश्वास हो गया।

गॉलवे उत्पादों के लिए धन्यवाद

21 दिसंबर 2004 को, मैंने ग्लेज़ के साथ अपना व्यवसाय शुरू किया और अपने उपयोग के लिए गॉलवे कृषम के बेहतरीन उत्पाद जैसे डिटर्जेंट, डिश वॉशर, फ्लोर क्लीनर, साबुन, तेल, शैम्पू, फेस वॉश आदि खरीदे। मैंने पहले खुद गॉलवे उत्पादों का उपयोग करना शुरू किया 

और फिर मुझे विश्वास हुआ कि ये उत्पाद बेहतरीन हैं। पहले मैं खुद सब्जियों पर रासायनिक कीटनाशकों का प्रयोग करता था लेकिन जब मैंने गॉलवे कृषम उत्पादों का उपयोग करना शुरू किया, तो मुझे अपनी सब्जियों में अंतर दिखाई देने लगा। फिर ग्राहक भी सब्जियों की गुणवत्ता को लेकर अच्छा फीडबैक देने लगे। 

सबसे अच्छी बात यह थी कि, जब मैं पहले सब्जियां बेचता था, तो सब्जियों के खराब होने या सड़ने का खतरा होता था, जिसके कारण कभी-कभी मुझे अपनी सब्जियां बहुत सस्ते दामों पर बेचनी पड़ती थीं, लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले गॉलवे उत्पादों के लिए धन्यवाद, यह डर भी खत्म

सफल व्यवसायी महिलाओं की यात्रा

इस तरह मैंने खुद गॉलवे के सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया और साथ ही लोगों को प्रोडक्ट्स के बारे में बताता रहा और इस तरह मेरा बिजनेस शुरू हुआ। मुझे जो पहला प्रोत्साहन मिला वह कुल रु. 1456. मैं उस समय बहुत खुश था। 

आज यह आपको छोटी रकम लग सकती है, लेकिन उस समय सब्जी बेचने वाली एक बूढ़ी और अनपढ़ महिला के लिए यह रकम बहुत बड़ी बात थी। वैसे मेरा गॉलवे का व्यवसाय अच्छी गति से चलने लगा और फिर मुझे 12301 रुपये का प्रोत्साहन मिला। यह मुझे एक सपने जैसा लग रहा था। इस तरह मैंने सारी ट्रेनिंग ली, बिजनेस प्रेजेंटेशन देना और प्रोडक्ट्स डेमो देना सीखा।


अपलाइन की मदद से मैं ग्लेज में कड़ी मेहनत करता रहा। फिर एक दिन ऐसा आया जब मैंने नवंबर 2011 में अपने सपनों के स्तर के रॉयल प्रेसिडेंट को हासिल किया और फिर मैंने सिर्फ एक महीने में 317988 रुपये का प्रोत्साहन अर्जित किया। ग्लेज की बदौलत मैंने मथुरापुर में 12 लाख रुपये और भागलपुर में 72 लाख रुपये में जमीन खरीदी है। 

महिंद्रा स्कॉर्पियो S3 खरीदा। इसके अलावा एक ग्लैमर बाइक, दो पैशन प्रो बाइक और एक होंडा शाइन खरीदी। इसके साथ ही मेरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी, जो मेरे पति ने मेरे भरोसे पर इस दुनिया को छोड़ दिया था, मैंने अपनी दोनों बेटियों की शादी बड़े ही नेक तरीके से 50 लाख की लागत से की थी। 

यह सब सिर्फ और सिर्फ गॉलवे बिजनेस की वजह से ही संभव हो पाया। इन सबके अलावा, गॉलवे बिजनेस ने मुझे मेरे बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित भविष्य दिया है।

ग्लेज में आके सभी सपने सच होते हैं

गॉलवे बिजनेस की बदौलत आज समाज में मेरी प्रतिष्ठा है। मैं समय और धन की स्वतंत्रता के साथ विदेश यात्रा कर रहा हूं। जो सपने मैंने देखे थे वो सब सच हो रहे हैं। 

सब्जी विक्रेता से करोड़ों रुपये कमाने वाली ग्लेज बिजनेसमैन का सफर आसान नहीं था। जिंदगी के मोड़ पर कई मुसीबतें भी आईं, लेकिन एक बार ग्लेज ने उनका हाथ पकड़ लिया तो फिर गिरने का सवाल ही नहीं था।


दोस्तों गॉलवे बिजनेस से जुड़ना मेरे जीवन का सबसे अच्छा फैसला था, जिस पर मुझे आज गर्व है। अगर आप भी अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं और अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं तो आज ही गॉलवे बिजनेस शुरू करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.